in

परिवहन मंत्री ने कहा – HRTC में चालकों व परिचालकों के 1439 पद खाली पड़े है

# शेयर करें..

Read in :

शिमला।

प्रदेश में एचआरटीसी में चालकों व परिचालकों के 1439 पद रिक्त हैं। इनमें चालकों के 640 और परिचालकों के 799 पद शामिल हैं। हालांकि चालकों के 400 व परिचालकों के 568 रिक्त पदों को भरने के लिए चयन प्रक्रिया चल रही है।

रोहड़ू के विधायक मोहन लाल ब्राक्टा द्वारा पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बुधवार को सदन में यह जानकारी दी।

परिवहन मंत्री ने बताया कि एचआरटीसी के 34 डिपूओं में चालकों के कुल स्वीकृत पद 4584 हैं। इनमें 3944 चालक उपलब्ध हैं जबकि 640 पद रिक्त हैं। इसी तरह एचआरटीसी के 33 डिपूओं में परिचालकों के स्वीकृत पद 4498 हैं और इनमें 3699 परिचालक उपलब्ध हैं। वहीं 799 पद खाली हैं।

परिवहन मंत्री ने बताया कि बीते 3 वर्षों में एचआरटसी में 50 विद्युत संचालित बसों और 3 टैंपो ट्रैवलर की खरीद हुई है। 50 विद्युत संचालित बसें स्थानीय क्षेत्र ढली के लिए आबंटित की गई हैं जबकि 3 टैंपो ट्रैवलर जनजातीय क्षेत्र केलांग में परिचालन के लिए आबंटित किए गए हैं।

इस अवधि में रोहड़ू क्षेत्र को कोई भी नई बस आबंटित नहीं की गई। वर्तमान में रोहड़ू में 8 बसों की कमी चल रही है। बिक्रम सिंह ठाकुर ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में रोहड़ू से दिल्ली के लिए वोल्बो बस सेवा चलाने का कोई विचार नहीं है।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

What do you think?

Leave a Reply

जाहू में बने अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा, गोपालपुर खंड के चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौंपा

बडी खबर : प्रदेश में राज्य बिजली बोर्ड से आउटसोर्स कर्मियों को निकालने की तैयारी