in , , , , , , ,

प्रदेश में कल होने वाली कैबिनेट बैठक में हो सकता है कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला

# शेयर करें..

शिमला।

कोरोना वायरस से देश इस समय जंग लड़ रहा है। कोरोना के मामले हिमाचल प्रदेश में भी बढ़ रहे है। आपको बता दें कि प्रदेश सरकार की 15 मई को होटल पीटरहॉफ में होने वाली अहम बैठक में प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू को और बढ़ाने को लेकर मंथन हो सकता है।

सूत्रों का कहना है कि प्रदेश में वर्तमान में कर्फ्यू लागू होने के बाद भी अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमितों और मौतों की संख्या में कमी नहीं आई है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि कर्फ्यू को और बढ़ाया जा सकता है।

  • इसके अलावा कर्फ्यू की बंदिशों को भी और बढ़ाने की संभावना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी तक कर्फ्यू लागू होने के बाद भी लोगों की बाजारों में आवाजाही कम नहीं हो रही है।

विशेषज्ञों व अधिकारियों का मानना है कि जरूरी चीजों के लिए ही लोगों को बाजार निकलकर सामान खरीदने के लिए छूट दी जा रही है, लेकिन लोग इस दौरान भी बिना काम के बाहर निकल रहे हैं। इससे लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बढ़ा है और यह भी संक्रमण से ग्रस्त होने वालों की बढ़ती संख्या का एक कारण है।

यही वजह है कि अब होम डिलीवरी पर ज्यादा जोर देने के लिए कहा जाएगा। साथ ही पुलिस को सख्ती के लिए भी कहा जाएगा ताकि लोगों के लापरवाह रवैये को बदला जा सके और संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके। इसके अलावा 18 से 44 साल वालों के लिए 17 मई से शुरू होने वाले तीसरे चरण के टीकाकरण के स्वरूप को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की संभावना है।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

What do you think?

प्रातिक्रिया दे

प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के खातों में जारी की 2000 रूपये की 8वीं किस्त

घुमारवीं क्षेत्र की अग्रणीय संस्कार संस्था कोविड मरीजों तक पहुंचा रही आयुष काढ़ा