in , , , ,

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस टीम प्लेऑफ से हुई बाहर, नहीं पहुँच पाई चौथे स्थान पर

क्रिकेट।

आईपीएल 2021 में शुक्रवार को डबल हेडर मुकाबले देखने को मिले। पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मुंबई इंडियंस ने हाई स्कोरिंग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रनों के बड़े अंतर से हराया। लेकिन खराब नेट रन रेट के चलते मुंबई के लिए आईपीएल का सफ़र खत्म हो चुका है और इसी के साथ केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है।

दूसरे मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आरसीबी ने रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से मात दी। हालांकि इस मुकाबले से पॉइंट्स टेबल में कोई भी फर्क नहीं पड़ा है और अभी भी दिल्ली की टीम टॉप पर बनी हुई है।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 42 रनों से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भी पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को इस साल प्लेऑफ की रेस से बाहर होना पड़ा है दरअसल इस समय केकेआर और मुंबई दोनों टीम 14-14 अंकों पर मौजूद हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते केकेआर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

प्लेऑफ में जाने के लिए मुंबई को अपना आखिरी मुकाबला 170 रनों के अंतर से जीतना था, जो कि लगभग नामुमकिन था।

हालांकि मुंबई ने इस मुकाबले में पूरी कोशिश की और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 236 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया, लेकिन मुंबई सिर्फ 42 रनों से ही मुकाबले को जीतने में सफल हो सकी। परिणामस्वरूप केकेआर प्लेऑफ में क्वावालीफाई करने वाली चौथी टीम बन गई।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

प्रदेश में 8वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की नियमित कक्षाएं लगाने के निर्देश जारी

कांग्रेस पार्टी जनता की भावनाओं को भड़का कर श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मांग रही है : रणधीर शर्मा