in , , , , , ,

IPL 2021 : चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराया, पहुँची फाइनल में

क्रिकेट।

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हराकर सीजन-14 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सीएसके की इस जीत में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से विनिंग रन निकला।

आपको बता दें कि धोनी ने मैच में 6 गेंद में नाबाद 18 रनों की पारी खेली इसके अलावा रुतुपाज गायकवाड़ ने 70 और रॉबिन उथप्पा ने 63 रन बनाए।

इस शानदार जीत के बाद धोनी ने कहा, ”यह एक महत्वपूर्ण पारी थी। दिल्ली के पास एक बेहतरीन गेंदबाज़ी आक्रमण है। उन्होंने परिस्थितियों का उपयोग किया, इसलिए यह हमारे लिए आसान नहीं रहने वाला था। हालांकि अंत में यह हमारे पक्ष में ही रहा।”

उन्होंने कहा, ”मैंने इस टूर्नामेंट में अभी तक कुछ ख़ास नहीं किया था। मैं नेट्स में अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहा था और अपने फ़ॉर्म के बारे में अधिक सोच नहीं रहा था। शार्दुल ने हाल के दिनों में बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है, इसलिए उन्हें ऊपर भेजा गया।”

रॉबिन उथप्पा की बल्लेबाजी पर धोनी ने कहा, ”रॉबिन हमेशा से ऊपर बल्लेबाज़ी को इन्जॉय करते हैं। मोईन अभी भी तीसरे नंबर के विकल्प हैं। हम परिस्थितियों के अनुसार ही तय करेंगे कि उथप्पा या मोईन में कौन ऊपर जाए।”

इस स्कोर के जवाब में सीएसके की टीम ने पारी की दो गेंद शेष रहते ही 6 विकेट गंवाकर 173 रन बना लिए। सीएसके के लिए सबसे अधिक रुतुराज गायकवाड़ ने 70 रनों की पारी खेली जबकि रॉबिन उथप्पा ने 63 रन बनाए।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा – मैं राजा नहीं, मजदूर का बेटा हूं और अपनी मेहनत से इस मुकाम तक पहुंचा हूँ