in , , , , , , ,

कांगड़ा : पंजाबी गायक मनमीत सिंह का शव बरामद हुआ, दोस्तों संग घूमने गये थे करेरी झील

कांगड़ा।

जिला कांगड़ा में भारी बारिश से भूस्खलन होने से कई जिंदगियाँ पानी के तेज बहाव में बह गई। आपको बता दें कि पंजाबी गायक मनमीत सिंह का शव कांगड़ा जिले के करेरी झील इलाके से बरामद हुआ है। 

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि सोमवार सुबह मनमीत अपने भाई और तीन दोस्तो के साथ करेरी लेक गया था। भारी बारिश होने के दौरान करेरी में पहाड़ पर सभी नोली नाले को पार कर रहे थे। नाले को पार करते समय सभी की आंखों के सामने मनमीत पानी में बह गया।

पुलिस को सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम करेरी पहुंची। मंगलवार को मनमीत का शव बरामद किया गया। अभी तक मनमीत का शव शाहपुर के पास बोह दरिणी पहुंचा है। धर्मशाला में शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उसके बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

आपको बता दें कि करेरी झील अक्सर दिसंबर से मार्च-अप्रैल तक बर्फ से ढकी रहती है। झील के पास पहाड़ी पर भगवान शिव और शक्ति को समर्पित एक मंदिर है। करेरी झील को कुमारवा झील के नाम से भी जाना जाता है। झील धर्मशाला से 9 किलोमीटर दूर पहाड़ पर है जो समुद्रतल से 2934 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।

झील पर पर्यटक घूमने के अलावा ट्रैकिंग के लिए भी आते हैं। झील में पानी बर्फ पिघलने से इकट्ठा होता है। कांगड़ा जिला में घूमने के लिए आने वाले ज्यादातर पर्यटक त्रियुंड या इंद्रहार पास में ट्रैकिंग के लिए आते हैं। लेकिन, करेरी झील भी धीरे-धीरे बड़ा पर्यटन स्थल बनती जा रही है। करेरी झील तक पहुंचने में करीब 5 से 6 घंटे का पैदल रास्ता है। झील तक जाने के लिए करेरी गांव से ट्रैक शुरू होता है।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

राजनीति : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब छोटे राज्यों पर पार्टी का विस्तार करने में लगे हुए है, पंजाब और उत्तराखंड के बाद अब गोवा के लोगों से भी किया मुफ्त बिजली का वादा

प्रदेश में घाटे में चल रही उचित मूल्य की दुकानें बंद नहीं होंगी – खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग