in , , , , , , ,

चंबा : खास समुदाय के लोगों ने हिन्दू परिवार पर हमला करके ना सिर्फ उन्हें घायल किया बल्कि उनके बन रहे मकान को भी काफी नुकसान पहुँचाया, हिंदू जागरण मंच ने दिखाई अपनी ताकत

चंबा।

जिला चंबा के नकरोड़ में जिस तरह खास समुदाय के लोगों ने हिन्दू परिवार पर हमला करके ना सिर्फ उन्हें घायल किया बल्कि उनके बन रहे मकान को भी काफी नुकसान पहुँचाया था। जब वो वीडियो वायरल हुआ तो पुरे प्रदेश के लोगों में उसे देख काफी गुस्सा लोगों में देखा गया।

हिमाचल को देवभूमि कहा जाता है लेकिन पिछले कुछ सालों से यहां खास समुदाय के लोगों के द्वारा जो हरकतें की जा रही हैं उससे हिमाचल प्रदेश के हिन्दू समाज में काफी रोष देखा गया है।

सभी जानते है हिन्दू समाज कभी किसी का बुरा नहीं सोचता ना ही कभी किसी के काम में टांग अड़ाने की कोशिश करता है। परन्तु अगर प्रदेश में एक खास समुदाय के लोगों के द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की जाएगी तो वो बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जायेगा ये बात हिन्दू जागरण मंच की तरफ से साफ़ कर दी जा चुकी है।

हिमाचल प्रदेश एक हिन्दू बहुल राज्य है खास समुदाय के लोगों की जनसख्यां नाम मात्र है लेकिन उसके बाद भी जिस तरह की हरकतें उनके द्वारा की जाती रही है वो सच में हर प्रदेश वासी के लिए चिंता का बड़ा विषय है।

हिन्दू जागरण मंच हिमाचल प्रदेश की टीम प्रदेश महामंत्री कमल गौतम के नेतृत्व में चंबा के नकरोड़ में पहुंची जहां उन्होंने पिछले दिनों खास समुदाय की उन्मादी भीड़ द्वारा हिंदू परिवार पर हुये जानलेवा हमले के पीड़ित परिवार से मुलाकात की और घटनास्थल पर जाकर उनके पूरी तरह से तहस नहस हो चुके घर का निरिक्षण कर वास्तविक स्थिति की जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा की इस प्रकार की घटनाओं को हिमाचल में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। हिमाचल को कश्मीर या कैराना नहीं बनने दिया जायेगा।

हिन्दू जागरण मंच हिमाचल प्रदेश के महामंत्री के तिस्सा पहुंचने की सूचना मिलते ही चंबा प्रशासन ने पिछली रात से ही तिस्सा के नकरोड़ में धारा 144 लागू कर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी थी और दो से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी थी। हिन्दू जागरण मंच ने पीड़ित परिवार को यथासंभव आर्थिक मदद प्रदान की और उनके घर के पुनर्निर्माण के लिए लोगों से भी मदद की अपील की।

अगर आप भी इस परिवार की आर्थिक मदद करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए उनके एकाउंट नंबर में अपनी श्रदा अनुसार पैसे भेज मदद कर सकते हैं।हिंदू जागरण मंच ने पीड़ित परिवार के घर का दोबारा काम शुरू करवा दिया है। आप सभी परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ाएं।आप परिवार के अकाउंट में सीधे मदद भेज सकते हैं।

Prem Singh
Branch- PNB Tissa
IFSC PUNB0087700
A/C 0877002100003976

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

कांगड़ा : सिविल अस्पताल गरली में भवनों की नीलामी प्रक्रिया 30 जुलाई को होगी

चंबा : जिला में परंपरागत जल स्रोतों का सफाई अभियान 26 जुलाई से 1 अगस्त तक