in , , , , , , ,

बिलासपुर : पुलिस अधीक्षक एसआर राणा ने श्री नैना देवी मंदिर में कानून व्यवस्था को जांचा और अधिकारी कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए

बिलासपुर।

जिला बिलासपुर में माता श्री नैना देवी के दरबार में श्रद्धालुओं को हर तरह की सुविधाएं मिले सुरक्षा मिले और वह अच्छे भाव से माता जी के दर्शन करके अपने घरों को वापस लौटे। माता के दरबार में कानून व्यवस्था सुचारू रहे। यह बात आज जिला पुलिस अधीक्षक बिलासपुर एसआर राणा ने माता श्री नैना देवी के नवरात्र पूजन करने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

पुलिस अधीक्षक ने जहां पर आज माता श्री नैना देवी के दरबार में नवरात्रों के पावन उपलक्ष पर पूजा अर्चना की मां का शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया, वहीं उन्होंने व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने माता के दरबार के अलावा आसपास के क्षेत्र में भी कानून व्यवस्था को जांचा और अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

  उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के धार्मिक स्थलों पर प्रशासन पुलिस और मंदिर कमेटियों को यह ध्यान रखना पड़ेगा कि यहां पर किसी प्रकार की अवैध गतिविधियां ना हो। किसी भी प्रकार की ऐसी घटनाएं ना हो जिससे श्रद्धालुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचे उन्होंने कहा कि हमारा सबका यह फर्ज बनता है कि माताजी के दरबार पवित्र और पावन रहे  और श्रद्धालु यहां आकर आत्म शांति महसूस करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यह तभी संभव हो सकता है जब आम जनमानस का सहयोग पुलिस और प्रशासन को मिले। उन्होंने कहा कि माता के दरबार में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सहायता  के लिए जगह-जगह पुलिस बल तैनात हैं।

माता रानी के दरबार में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके अलावा असामाजिक तत्वों पर भी पुलिस की कड़ी नजर है जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना घटे। इस मौके पर उनके साथ मेला अधिकारी एसडीएम योगराज, मेला पुलिस अधिकारी पूर्ण चंद, मंदिर अधिकारी विजय गौतम भी मौजूद थे।   

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

क्रिकेट : तेज गेंदबाज उमरान मलिक को वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया में मिली जगह