in , , ,

भलस्वाई में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा कुठेड़ा द्धारा डिजिटल साक्षरता शिविर का आयोजन

बिलासपुर।

(रिंकू शर्मा,संवादाता)

जिला बिलासपुर घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत भलस्वाई के अंतर्गत आने वाले गांव जुहू पट्टी में हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा कुठेड़ा द्वारा नाबार्ड के सौजन्य से एक वित्तीय विद्या एवं डिजिटल साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता बैंक अधिकारी प्रदीप कुमार द्वारा की गई।

बैंक अधिकारी द्वारा शिविर में भाग ले रहे लोगों को बैंक द्वारा चलाई जा रही छोटी-छोटी बचत योजनाओं के बारे में अवगत करवाया।

इसके साथ साथ शिविर में भाग ले रहे लोगों को यह भी बताया कि फोन पर किसी भी प्रकार की जानकारी किसी से भी सांझा ना करें क्योंकि बैंक द्वारा किसी भी ग्राहक से कोई भी जानकारी फोन पर नहीं ली जात।

इसके लिए बैंक के ग्राहक को बैंक में आने के लिए सूचित किया जाता है इसके साथ-साथ बैंक अधिकारी ने प्रधानमंत्री जन धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना, प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना, अटल पेंशन योजना व प्रधानमंत्री सम्मान निधि की योजना के अंतर्गत खुले खाते ने किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए लोगों को जानकारी दी गई।

इस मौके पर बैंक अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किसानों को जो पैसा मिलेगा उसके ऊपर 4% का ब्याज लगेगा वह साथ-साथ फसल बीमा योजना का भी लाभ मिलेगा।

इस मौके पर ग्राम पंचायत भलस्वाई वार्ड सदस्य रेखा कुमारी वह अन्य गणमान्य व बैंक के अधिकारी बलदेव शर्मा मौजूद थे।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

हिमाचल में Peon के 49 पदों पर भर्ती

भाजपा उपाध्यक्ष बनने पर विधायक भोरंज कमलेश कुमारी का जाहू में भव्य स्वागत