in

पिछले 22 घंटों में 92 नए मामले, चार की मौत

पश्चिम बंगाल में सुधार सेवा विभाग ने जमानत या पैरोल के योग्य तीन हजार कैदियों की सूची तैयार की है। कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर जेलों में भीड़ कम करने के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में यह सूची तैयार की गई है। अदालत ने पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल की सभी जेलों के हालात का जायजा लेने के लिए तीन सदस्यीय दल का गठन किया था।

साथ ही इसने जेलों में भीड़ कम करने के मद्देनजर ऐसे कैदियों की सूची बनाने को कहा था, जिन्हें जमानत या पैरोल दी जा सकती है। राज्य में करीब 60 जेल हैं, जिनमें करीब 25 हजार कैदी हैं। इनमें से करीब सात हजार सजायाफ्ता हैं जबकि बाकी विचाराधीन कैदी हैं।

कोरोना वायरस का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच एक अच्छी खबर यह है कि इस बीमारी से अब तक 100 लोग ठीक हो चुके हैं। सोमवार को पश्चिम बंगाल, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 29 हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल मरीजों की संख्या 1071 हो गई है। इसमें 99 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है। जबकि 942 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

मणिमहेश लंगर कमेटी भराड़ी के सदस्य बने जरूरतमंद लोगों का सहारा

हिमाचल के इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ने एक लाख रूपये का चेक दिया