in ,

बिटिया फाउंडेशन संस्था ने कोरोना वायरस में गरीब लोगों के लिए 5000 मास्क तैयार कर किया पूण्य का काम।

बिलासपुर से विनोद चढ़ा की खास रिपोर्ट

बिटिया फाउंडेशन संस्था बरमाणा द्वारा कोरोना वायरस महामारी के दौरान इस बीमारी से बचने के लिए पिछले एक महीने में 5 हजार से अधिक मास्क बना कर जरूरत मंद ओर प्रवासी मजदूरों में मुफ्त वितरित किये जा रहे है। संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा सांख्यान ने बताया की जबकि हर रोज बाहरी राज्यो से यहाँ फसे सैंकड़ो मजदूरों को खाद्य और अन्य सामग्री निरंतर आस्था द्वारा उपलब्ध करवाने का महत्वपूर्ण कार्य संस्था द्वारा किया गया है।

सीमा सांख्यान ने बताया कि बरमाणा स्थित फाउंडेशन कार्यलय में सिलाई सेंटर की अधियापिका नीलम देवी की अध्यक्षता में सरिता देवी, सोमा देवी, सोनू देवी,ओर लता देवी, तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ ,रामप्यारी,नीलम देवी,सुनीता देवी,भाबना देवी,मीना कौशल,ओर रीमा देवी आदि द्वारा मास्क तैयार किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि समुचित मात्रा में बाजार से कपड़ा खरीद कर महिलाओ के सहयोग से मास्क तैयार किये जा रहे है। जो एक पुण्य का कार्य है। सीमा सांख्यान ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि समस्त बरमाणा के घर घर मे संस्था के द्वारा तैयार किया गया मास्क पहुंच सके।
उन्होंने बताया कि माॅस्क को गांवों में प्रत्येक व्यक्ति को पहुचाने के लिए संस्था ने एक टीम भी तैयार की है जो प्रतेक घर घर तक इन मॉस्को को पहुँचा रही है।

उन्होंने कहा कि ये माॅस्क संस्था के प्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों में वितरित किए जा रहे हैं।अच्छी बात यह है कि यह मास्क सूती वस्त्र से तैयार किए जा रहे ये माॅस्क बार-बार उपयोग में लाए जा सकते हैं। इन्हें हर रोज अच्छे से धोना पड़ता है।

अनेक गांवों में पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि निःशुल्क माॅस्क भी लोगों को प्रदान कर रहे हैं ताकि कोई एक भी व्यक्ति बिना माॅस्क के घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूहों और महिला मण्डलों द्वारा माॅस्क बनाने के कार्य में किया जा रहा योगदान सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संकट को लेकर जिला का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक है और संवेदनशील भी। शासन व प्रशासन के सभी दिशा-निर्देशों की पालना लोग ईमानदारी के साथ कर रहे हैं।

आप इस बारे में क्या विचार हैं? अपनी राय देने के लिए यहाँ क्लिक करे

प्रातिक्रिया दे

fire

shimla – रोहड़ू में डुंगरियानी गांव में भयंकर आग लगने से सब कुछ राख

पहाड़ी मस्तानी पूनम भारद्वाज की जादुई आवाज